टूटू में तीन सबसे वरिष्ठ 94-88-82 वर्षीय नागरिकों /बुजुर्गों ने डाला वोट

0
404
tutu-senior-citizen

tutu-senior-citizen

टूटू पोलिंग बूथ संख्या 64/99 में वरिष्ठ नागरिकों फोटो मेँ (बाएं से दाएं ) 88 वर्षीय बालमुकन्द गुप्ता ,व उनके बड़े भाई 94 वर्षीय प्यारेलाल गुप्ता तथा 82 वर्षीय दिला राम ठाकुर ने लगभग 600 मीटर का पैदल रास्ता तय कर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टूटू में वोट डाला !

उन्होंने अपने अनुभव साँझा करते हुये कहा कि हमने अंग्रेजों,राजाओं-महाराजाओं का शासनकाल भी देखा है और हम लम्बे अर्से से लोक सभा /विधानसभा तथा पंचायत व निगम चुनावोँ के लिये वोट डालते चले आ रहें हैं ! उन्होंने कहा कि अब पैदल चलने में असमर्थ हैं फ़िर भी हमने आजादी का समय देखा है इसलिए वोट डालना अपना कर्तव्य समझते हैं ! सरकार को चाहिए की भविष्य में सड़क के साथ वरिष्ठ नागरिकों के लिये स्पेशल बूथ बनाएं जाएँ !

उन्होंने कहा हमें भारतवर्ष की आजादी के वो दिन भी नहीं भूलते जब सरेआम कत्ले आम हुआ था ! उन्होंने कहा कि वोट डालना एक अधिकार नहीं बल्कि अपना कर्तव्य समझना चाहिये ताकि सही सरकार के चयन में हम भी अपनी भागीदारी डाल सकें !

वहीं विकास समिति टूटू के अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पाया है कि कुछ लोग वोटर लिस्ट में नाम होने
पर भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिये पोलिंग बूथ तक नहीं जाते और अपने घरों में सोये रहते हैं ! उन्होंने कहा कि जो वोट डालने अपने घर से पोलिंग बूथ तक नहीं निकलते उन्हे किसी भी सरकार या नेता या किसी समाजसेवक को कटाक्ष करने व भ्रष्ट कहने का भी कोई हक नहीं है तथा इलाके में जनहित कार्य हो रहा है या नहीँ हो रहा है इस पर भी कोई टिक्का -टिपण्णी करने का कोई अधिकार नहीं है !

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS