मुख्यमंत्री ने किया अर्थ आवर सिगनेचर अभियान का शुभारम्भ

0
272
cm16march13b

cm16march13b

“नेचर इंडिया के वल्र्ड वाईड फंड ;(डब्ल्यू.डब्ल्यू.एफ) के अर्थ आवर सिगनेचर अभियान से व्यक्ति विशेष और व्यावसायिक, शिक्षा एवं अन्य संस्थानों तथा संगठनों को मौसम बदलाव की चुनौतियों से निपटने तथा भविष्य का बेहतर उपग्रह सुनिश्चित बनाने के लिए 23 मार्चए 2013 को गैर जरूरी बिजली को एक घंटे के लिए बंद रखने की अपील की है”

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नेचर इंडिया के लिए वल्र्ड वाईड फंड ;(डब्ल्यू.डब्ल्यू.एफ) के अर्थ आवर सिगनेचर अभियान का शुभारम्भ किया। इस अभियान के माध्यम से व्यक्ति विशेष और व्यावसायिक, शिक्षा एवं अन्य संस्थानों तथा संगठनों को मौसम बदलाव की चुनौतियों से निपटने तथा भविष्य का बेहतर उपग्रह सुनिश्चित बनाने के लिए 23 मार्च, 2013 को गैर जरूरी बिजली को एक घंटे के लिए बंद रखने का संदेश दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने ’सेव एनर्जी.सेव क्लाईमेट’ का संदेश देते हुए अर्थ आवर के अवसर पर 23 मार्च, 2013 को अपने सरकारी आवास ओक ओवर में सायं 8.30 बजे से 9.30 बजे तक बिजली बंद रखने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर शिमला के टाउनहाल, ओक ओवर एवं चर्च जैसे तीन प्रतिष्ठित भवनों की बिजली भी बंद रखी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने डब्ल्यू.डब्ल्यू.एफ. द्वारा स्कूलों एवं कालेजों में इस तरह की जागरूकता गतिविधियां आयोजित करने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि विश्व भर में ऐसे प्रयासों से बिजली की बचत में सहायता मिलेगी तथा वैश्विक ऊष्मीकरण के दृष्टिगत हो रहे पर्यावरण बदलाव के बारे में जागरूकता लाने में भी सहायता मिलेगी।

डब्ल्यू.डब्ल्यू.एफ. ने लोगों से अर्थ आवर अभियान में सहयोग करने तथा निर्धारित तिथि में सायं 8.30 से 9.30 बजे तक बिजली बंद रखने की अपील की है।

वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी तथा मुख्य सचिव एस. राॅय ने भी इस अवसर पर अर्थ आवर अभियान पर हस्ताक्षर किए।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS