एक जिला एक पुलिस थाना योजना आरम्भ

0
276
virbhadra-singh-himachal-congress

virbhadra-singh-himachal-congress

“हिमाचल प्रदेश फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की रजत जयन्ती के अवसर पर आरम्भ की गई एक जिला एक पुलिस थाना योजना यह योजना देश में इस तरह की पहली योजना है और इस योजना के माध्यम से अपराधिक मामलों में सही और जल्द न्याय दिलाने में गुणात्मक और समयबद्ध सूचनाएं प्राप्त हो सकेगी”

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज धर्मशाला से एक जिला एक पुलिस थाना पायलट योजना का शुभारम्भ किया। जन कल्याण की दिशा में उठाए गए इस कदम से अपराधिक मामलों में शीघ्र न्याय दिलावाने में बेहद मददगार साबित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना जन कल्याण की दिशा में सहायक सिद्ध होगी और इसके माध्यम से गुणात्मक और समयबद्ध सूचनाएं प्राप्त हो सकेगी जिसका लाभ आपराधिक मामलों में त्वरित न्याय दिलाने में होगा। उन्होंने कहा कि फोरेंसिक विज्ञान आपराधिक मामलों में शीघ्र न्याय प्रदान करवाने में बहुत सहायक सिद्ध हो रहा है।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की रजत जयन्ती के अवसर पर आरम्भ की गई यह योजना देश में अपनी तरह की पहली योजना है।
यह क्षेत्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला कनाडा के आरसीएमपी जरनल और संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के एफबीआई न्यूज बुलेटिन की मेलिंग सूची में शामिल है।

वहीं इस अवसर पर नगर नियोजन एवं शहरी आवास मंत्री सुधीर शर्मा विधायक संजय रतन एवं पवन काजल और एफएसएल के निदेशक डाॅ अरूण शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS