हिमाचल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने जनता से किया गुड गवनेंस का वादा

0
337
free-bus-service-for-himachal-goverment-school-students

free-bus-service-for-himachal-goverment-school-students

“हिमाचल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने स्कुली छात्रों को मुफ्त बस सेवा , समाजिक सुरक्षा पेंशन को 450 से बढ़ा कर 500 करने के साथ ही जननी सुरक्षा योजना के तहत अस्पताल से घर तक निशुल्क यात्रा सेवा प्रदान करवाने की कि घोषणा”

हिमाचल प्रदेश ने आज अपने पूर्ण राज्यत्व के 42 वर्ष पुरे किये है । 25 जनवरी 1971 को हिमाचल को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया गया था । वहीं पूर्ण राज्यत्व के 42 वर्ष पुरे होने पर शिमला के सुन्नी में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया । इस मौके पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी भी ली ।

सुन्नी में आयोजित राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस के इस मौके पर हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को सरकारी बसों में स्कुल आने जाने के लिए मुफ्त सेवा प्रदान करने की घोषणा की है। अब छात्रों को अप्रेल से सरकारी स्कुलों में पढ़ने वाले छात्रों को सरकारी बसों में स्कुल जाने के लिए किराया नहीं देना पड़ेगा ।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने समाजिक सुरक्षा पेंशन को 450 से बड़ा कर 500 करने और जननी सुरक्षा योजना के तहत माता और नवजात शिशु को अस्पताल से घर तक निशुल्क यात्रा सेवा प्रदान करवाने की घोषणा की ।
शिमला में कस्टानी में अंतर राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के साथ ही धामी को उप तहसील बनाने की घोषणा भी मुख्यमंत्री ने हिमाचल दिवस के मौके पर की ।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश वासियों को पुर्ण राज्यत्व दिवस की बधाई देते हुए कहा कि पुर्ण राज्य का दर्जा मिलने के बाद आज हिमाचल ने कई आयाम स्थापित किये है और हिमाचल देश के विकासात्मक राज्यों में से एक है, मुख्यमंत्री ने देश की जनता से चुनावों के समय किए गए वादों को जल्द पुरा करने का आश्वासन देने के साथ ही जनता से गुड गवरनेंस का वादा किया है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS