कुल्लू के गाहर गांव में भीषण आग से 8 घर जलकर राख , 92 लोग बेघर

0
267
kullu-fire-1
सभी चित्र:दिव्य हिमाचल /अमर उजाला

कुल्लू- देवभूमि के कुल्लू जिले से सटी खराहल घाटी के गाहर गांव में शुक्रवार दोपहर को भड़की आग में 8 मकान जलकर राख हो गए। जबकि एक मकान को आशिंक नुकसान पहुंचा है। घटना में करीब पौने दो करोड़ रुपये का नुकसान आंका गया है।

kullu-fire-2

आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। शुक्रवार देरशाम तक दमकल विभाग की टीम आग बुझाने में लगी रही। अग्निकांड में 22 परिवार पूरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

sdm-kullu-rohit-rathore

जबकि दो परिवारों को आशिंक नुकसान पहुंचा है। भीषण अग्निकांड में 92 लोग बेघर हो गए हैं। जानकारी के अनुसार खराहल घाटी के गांव गाहर में शुक्रवार दोपहर करीब ढ़ाई बजे अचानक भड़की आग में देखते- देखते ही गांव के घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

sdm-kullu

लकड़ी से निर्मित तमाम मकानों में आग तेजी से फैल गई और पूरे गांव में एकाएक अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए। ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय कुल्लू स्थित दमकल विभाग को तुंरत सूचना दी, लेकिन दमकल विभाग को घटनास्थल तक पहुंचने में करीब एक घंटा लगा।

kullu-fire

तब तक आग ने मकानों को चारों तरफ से घेर लिया। दमकल विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना में किसी जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन भड़की आग में आठ घरों के भीतर रखा सामान जलकर राख हो गया।

एसडीएम कुल्लू रोहित राठौर ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। राहत प्रदान की गई है। प्रभावितों को दो महीने का राशन भी मुफ्त दिया जाएगा। तिरपाल, बर्तन व अन्य आवश्यक सामान भी पीड़ितों को मुहैया करवाया जा रहा है। पशुओं के लिए चारे की भी व्यवस्था की जाएगी।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS