नोटों को बन्द करने के निर्णय को लेकर हिमाचल भाजपा नेताओं ने बांधे प्रधानमंत्री की तारीफों के पुल्ल

0
325

शिमला- भारत सरकार के 500 और 1000 रूपये के नोटों को बन्द करने के निर्णय  के बाद भाजपा के ढोल नगारे पूरे ज़ोरों से बजना शुरू हो गए हैं ! ख़ुशी और जीत का माहौल बनाने के लिए नेता मीडया के माध्यम से बधाईयां दे रहें हैं!  हिमाचल भाजपा के नेताओं ने भी प्रधानमंत्री मोदी को बधाइयाँ देना शुरू कर दिया है ! शिमला के विधायक सुरेश भारद्धाज ने निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है।

भारद्धाज का यह मनना है कि प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के इरादों का सत्यानाश कर डाला है। पाकिस्तान भारत को नकली मुद्रा का प्रमुख निर्यातक रहा है। मुख्य रूप से इस नकली मुद्रा के माध्यम से पाकिस्तान सभी आतंकवादी गतिविधियों के लिए वित्तोपाषित कर रहा था। अब कम से कम आतंकवादियों को नकदी की कमी का सामना करना पड़ेगा।

भाजपा विधायक ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के इस साहसिक फैसले से भारत में भी आतंकवाद के एजैंटों और समर्थकों की गतिविधियों पर विराम लेगेगा। इसमें नशीले पदार्थों और अन्य अवैध वस्तुओं के व्यापारी शामिल है जो बैंको से दूर रहते हैं। केंद्र सरकार का यह कदम इन अपराधियों की अवैध गतिविधियों पर करारा प्रहार है। उन्होंने यह भी कहा कि नशीली दवाओं के दुरूपयोग का खतरा देशए विशेषकर पंजाब और हिमाचल प्रदेश के युवाओं पर मंडरा रहा था केंद्र का यह कदम युवाओं कों नशीले पदार्थों के से सेवन से दूर रखने में एक कारगर सिद्ध होगा।

भारद्धाज का यह भी मनना  है कि इस कदम से आगामी विधान सभा चुनावों में इस्तेमाल होने वाला काले धन पर विराम लगेगा। अकेले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के समय कम से कम 15000 करोड़ रू0 के ब्लैक मनी के उपयोग का अनुमान लगाया गया था। अब चुनाव में काले धन की भूमिका काफी कम हो जाएगी और लोग पैसे की शक्ति का अनुचित प्रभाव के बिना एक सरकार का चयन करेंगे।

भाजपा विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन लोगों को जो प्याज, चीनी आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी से फिरौती के लिए देश को गुमराह कर रहे थे उनकों भी प्रधानमंत्री के इस फैसले ने अपंग कर दिया है।

इसी प्रकार, इन्ही मुद्दों को लेकर हिमाचल भाजपा के अन्य नेताओं ने भी प्रधान मंत्री को इस निर्णय पर बधाई दी है!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS