Himachal Pradesh Congress

शिमला- हिमाचल प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव वन शिमला में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आम सभा (जनरल हाऊस) का आयोजन किया गया। आम सभा में 2017 मे विधानसभा चुनावों पार्टी की रणनीति पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि जब से वे संगठन के अध्यक्ष बने हैं उन्होंनें सरकार व संगठन मे पूरा सामंजस्य बिठाकर और सरकार के मंत्रियों के साथ समन्वय स्थापित कर उन्हें विश्वास में लेकर काम किया है, जिसमें हमने सफलता प्राप्त की है तथा आज कांग्रेस पार्टी पूरी मजबूती के साथ खडी है। उन्होंनें विश्वास दिलाया कि पूरा संगठन मजबूती के साथ सरकार के साथ खडा है। सभी पूरी एकजुटता के साथ काम करेगें तथा सभी चुनौतियों को पार करते हुए 2017 में हम दोबारा से चुन कर सत्ता में आएगें।
Himachal Pradesh Congress Committee

प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष ने मोदी के बोल, जुमलो के ढोल कार्यक्रम की सफलता पर कहा कि पार्टी का अगला कार्यक्रम विकास यात्रा के तौर पर शुरू किया जाएगा जिसे पंचायत एक विकास अनेक, मोदी एक झूठ अनेक का नाम दिया जाएगा, इस कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तर पर पदयात्रा कर मोदी के झूठ और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को आम लोगो तक पंहुचाया जाएगा।

कांग्रेस ने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेवारी हर कांग्रेस कार्यकर्ता की बनती है और पार्टी का अगला लक्ष्य 2017 में सिर्फ जीत होगी। कांग्रेस ने कहा कि अगला अधिवेशन जल्द ही धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा व प्रदेश सरकार के 04 साल पूरे होने पर एक बहुत बडी रैली करने का कार्यक्रम बनाया जाएगा जिसके चलते सरकार की गतिविधियों व कार्यक्रमों को जनता के बीच लाया जाएगा।

सभा को सम्बोधित करते हुए राज्य सभा सांसद आंनद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सरकार व संगठन बेहतर तालमेल के साथ काम कर रहें हैं, जिस एक रणनीति के तहत आगे ले जाते हुए एकजुट हो कर काम करना है। उन्होंनें कहा कि केन्द्र में भाजपा को सत्ता में आये ढाई साल हो गये हैं तथा सरकार हर मोर्च पर विफल साबित हुई है और अपनी इन नाकामियों की जवाबदेही से बचने के लिए भाजपा ने प्रचार के माध्यम से एक अलग तरह का मौहाल बना दिया है, परन्तु हमें भाजपा द्वारा किये गये झुठे वायदो को आम लोगों तक पंहुचाना है। शर्मा ने यह भी कहा कि ये बहुत चिन्ता की बात है कि आज देश में पहली बार आरएसएस देश पर हावी हो रहा है यहां तक की हर शिक्षण संस्थानों में आरएसएस अपना नियत्रण करता जा रहा है, जोकि बहुत गम्भिर विषय है।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि सरकार व संगठन पूरे तालमेल व अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रदेश में काम कर रही है। उन्होंनें कहा कि सरकार ने कांग्रेस के घोषणा पत्र मे किये गये वायदो को निभाया है और आने वाले समय भी बडी नम्रता के साथ सब लोगो को साथ चलाकर सरकार व संगठन एक साथ चलकर 2017 में कांग्रेस सरकार का निश्चित तौर पर सत्ता मे लाएगें

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं प्रभारी हिमाचल प्रदेश अंबिका सोनी ने भाजपा पर आरोप लगते हुए सोनी ने कहा कि भाजपा हमारे जवानो की शाहदत का अपमान कर रही है। और जवान शाहदत अपने देश के लिए देते है न कि भाजपा व कांग्रेस के लिए। उन्होंनें कहा कि सर्जीकल स्ट्राईक कांग्रेस के समय भी हुई परन्तु हमने कभी भी इसका राजनैतिक फायदा नही उठाया। जबकि भाजपा को झूठा प्रचार करने में महारत हासिल है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS