Image:byjus.com

1 से 5 अक्तूबर के मध्य भेजे जा सकते हैं फोटोग्राफ्स

धर्मशाला– जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण कांगड़ा के अध्यक्ष सीपी वर्मा ने कहा कि जिला में आपदा प्रबंधन को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए समर्थ-2016 अभियान के अंतर्गत विशेष फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। इस प्रतियोगिता में जिला के सभी लोग भाग ले सकते हैं तथा आपदा के संदर्भ में ‘जोखिम एवं तैयारी’ थीम पर आधारित स्वयं खींचे चित्रों को मूल रूप में ईमेल पता ddmakangra1@gmail.com पर भेज सकते हैं। प्रतियोगिता के लिए 1 अक्तूबर से 5 अक्तूबर के मध्य उक्त ईमेल पते पर फोटोग्राफ भेजे जा सकते हैं। 5 अक्तूबर के उपरांत भेजे गए चित्रों को पुरस्कार चयन के लिए सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

वर्मा ने कहा कि प्रतियोगिता के लिए भेजे गए चित्रों का साईज कम से कम 1 एमबी होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति प्रतियोगिता के लिए अधिकतम तीन फोटो भेज सकता है। फोटो भेजने की तिथि पूर्ण होने के उपरांत एक विशेष समिति आपदा प्रबंधन ‘जोखिम एवं तैयारी’ थीम को सबसे अधिक स्पष्टता से दर्शाने वाले प्रथम दस फोटोग्राफ्स का चयन करेगी। इन चयनित प्रतिभागियों को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि आपदा प्रबंधन ‘जोखिम एवं तैयारी’ थीम को लेकर लोग आपदा संभावित वस्तुओं, स्थलों एवं परिस्थितियों जैसे कि इमारतें, यातायात नियमों की अनदेखी सहित विभिन्न प्रकार की आपदाओं से जुड़े अनेक जोखिमों और बचाव के लिए तैयारी के संदर्भ में भवनों के आपदा प्रबंधन अनुरूप निर्माण, आपदा से बचाव के उपकरण एवं तरीकों का इस्तेमाल इत्यादि सहित अन्य आपदाओं को लेकर पूर्व तैयारियांे से जुड़े फोटोग्राफ्स भेज सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए इच्छुक लोग समन्वयक, तनमय आचार्य 70187-05672, रोबिन कुमार 88948-51111 तथा 01892-279278 व 1077 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS