मनाली में विदेशी महिला से गैंगरेप मामले में 6 में से 2 आरोपी गिरिफ्तार, दोनों आरोपी कुल्लू के शास्त्री नगर के रहने वाले

1
868
manali tourist Gangrape

शिमला- हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल मनाली में इजराइली महिला के साथ गैंगरेप के छह आरोपियों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वारदात के लिए प्रयुक्त किए गए वाहन नंबर एचपी-34बी-0786 को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस की चार टीमें आरोपियों की धरपकड़ में लगी हैं तथा पुलिस मामले को जल्दी सुलझाने का दावा कर रही है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय कुमार ने सोमवार को बताया कि इजराइल की युवती के साथ सामुहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। इस कूकृत्य को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को सोमवार को हिरासत में लिया गया और बाकी आरोपियों की धरपकड़ चल रही है।

इनकी पहचान अक्षय राणा और पंकज शर्मा के रूप में हुई है तथा ये दोनों कुल्लू के शास्त्री नगर के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आईजी क्राइम के नेतृत्व में पुलिस की चार टीमें मामले की जांच कर रही हैं तथा अन्य आरोपियों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

गौरतलब है कि पर्यटन नगरी मनाली मे एक विदेशी महिला के साथ दुष्कर्म की घटना से सनसनी मच गई थी। कल दी गई शिकायत में पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि गाड़ी में लिफ्ट देने के बहाने उसके साथ दो लोगों ने दुष्कर्म किया है, जबकि गाड़ी में छह लोग सवार थे।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुल्लू पदम चंद ने पत्रकारों को बताया कि उक्त विदेशी महिला इजराईल की रहने वाली है और उसे काजा नामक स्थान पर जाना था।

रविवार सुबह तड़के वो अपने गेस्ट हाऊस से निकली और रास्ते मे एक कार मे बस स्टैंड तक जाने के लिए लिफ्ट ली। उक्त गाड़ी मे छह लोग सवार थे, जो उसे बस स्टैंड न ले जाकर लेफ्ट बैंक मे गोजरा नामक स्थान पर ले गए।

वहां उसके साथ दो लोगों ने दुष्कर्म किया और बाद मे वापिस उसी स्थान पर उसे छोड़ दिया, जहां से गाड़ी में बिठाया था।

उन्होंने बताया कि पीड़िता का प्राथमिक मेडिकल मनाली मे ही करा लिया गया था और स्पेशल मेडिकल हेतु उसे मंडी भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धाराओं 363, 366, 376 डी व 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

Photo: Stlucia News/Representational Image

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

1 COMMENT

Comments are closed.