के.एन.एच. में 20 गर्भवती महिलाऐ पीलिया की चपेट में, पीलिया के डर से हस्पताल छोड़ने पे मजबूर

0
256

शिमला-  राजधानी में पीलिया का कहर अभी भी थमता नजर नहीं आ रहा है। अभी तक पीलिया से 6 मौतें हो चुकी हैं जबकि इनमें बीते दिन बिलासपुर की रहने वाली एक गर्भवती महिला की पी.जी.आई. चंडीगढ़ में मौत हो हुई है लेकिन ऐसी ही स्थिति इन दिनों मातृक एवं शिशु रोग कमला नेहरू अस्पताल (के.एन.एच.) में देखने को मिल रही है। यहां पर अब गर्भवती महिला भी पीलिया की चपेट में आ गई है।

के.एन.एच. में करीब 20 महिलाएं ऐसी हैं जोकि पीलिया की चपेट में आई हैं। आलम है कि कुछ महिलाएं पीलिया से बचने के चक्कर में अस्पताल से छुट्टी करवाकर वापस घर की ओर रवाना हो रही हैं। ऐसा उदाहरण मंगलवार को के.एन.एच. में देखने को मिला जब रोहड़ू की रहने वाली गर्भवती महिला कमला देवी अपने घर की ओर जा रही थी।जब उससे पूछा गया कि आप इस अवस्था में घर क्यों जा रही हो। उन्होंने बताया कि अस्पताल में ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जोकि पीलिया की चपेट में आई है।

अस्पताल में एक ही वार्ड में करीब 30 से 40 महिलाएं भर्ती हैं।ऐसे में अब जिन महिलाओं को पीलिया भी नहीं हुआ है वे भी डर के कारण अपना सही रूप से इलाज नहीं करवा पा रही हैं। अब तक के मामले सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक पूरे शहर से 12 दिसम्बर से 5 जनवरी तक 254 मामले आए हैं। राजधानी में 21 जनवरी से 7 फरवरी तक शहर में 515 मरीज पीलिया के शिकार हुए हैं अभी तक कुल 1400 के करीब लोग पीलिया के शिकार हुए हैं

Image: File Photo/Himachal Watcher

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS