हिमाचल में खोली जाएगी साइबर लैब: डीजीपी

0
245

बडूही (ऊना)- प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुमार ने कहा कि प्रदेश में साइबर लैब के साथ साइबर पुलिस थाना खोलना प्रस्तावित है। वह बुधवार को ऊना जिले के जोल में नई पुलिस चौकी के शुभारंभ पर बोल रहे थे। प्रदेश में महिला पुलिस थानों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। बच्चों की सुरक्षा के प्रति भी अहम कदम उठाए गए हैं।

शहरों में सुरक्षा के लिए क्यूआरटी टीम का गठन किया है। कहा कि पुलिस का उद्देश्य जनता के करीब जाकर अपनी कार्यक्षमता को बढ़ाना है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि आपराधिक तत्वों को सामने लाने के लिए पुलिस का सहयोग करें। पुलिस सामुदायिक योजना में हर आयु वर्ग के लोगों में जागरूकता लाने तथा आपसी सहयोग बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंचे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष एवं चिंतपूर्णी के विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि यहां की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए जोल में पुलिस चौकी खोली गई है। पहले लोगों को एफआईआर दर्ज करवाने के लिए लगभग 30 किलोमीटर दूर बंगाणा जाना पड़ता था।

अब पुलिस चौकी खुलने से आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आभार जताया। कहा कि अगले सत्र से चौकीमन्यार कॉलेज में भी कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

इस दौरान आईजी पुलिस जीडी भार्गव, एसपी अनुपम शर्मा, एडीएम राजेश कुमार मारिया, एएसपी वीरेंद्र ठाकुर, डीएसपी कुलविंद्र सिंह, डीएसपी सीआईडी सागर चंद्र, चिंतपूर्णी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मास्टर प्रीतम, जिला प्रवक्ता विजय डोगरा, सदाशिव मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण शर्मा, पंचायत जोल प्रधान चंद्ररेखा, मनोहरलाल शर्मा, डा. रविंद्र, युवा नेता राघव राणा आदि मौजूद रहे।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS