शिमला में फिर बदली यातायात व्यवस्‍था, लोगों को राहत

0
272

शिमला- जिला प्रशासन ने जल्दबाजी में लिया अपर शिमला की पौने दो सौ बसों की शहर में एंट्री बंद करने का फैसला वापस ले लिया है। आज से ऊपरी शिमला से आने वाली सभी बसें ढली से संजौली, छोटा शिमला होते हुए ओल्ड बस स्टैंड पहुंचेंगी।

जिला प्रशासन ने तीन दिन पहले बिना किसी इंतजाम के ऊपरी शिमला से आने वाली करीब पौने दो सौ एचआरटीसी और प्राइवेट बसों की शहर में एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। इन बसों को ढली से भट्ठाकुफर होते आईएसबीटी रवाना किया जा रहा था। इस व्यवस्था से ऊपरी शिमला से आने वाले हजारों लोगों को ढली और सीमिट्री टनल के पास बसों से उतारा जा रहा था।

लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। उपायुक्त दिनेश मल्होत्रा ने बताया कि बुधवार से ऊपरी शिमला से आने वाली सभी बसें पहले की तरह ही शिमला पहुंचेंगी। शहर में ट्रैफिक की समस्या का हल करने के लिए पार्किंग व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। सड़क किनारे येलो लाइन पार्किंग का प्रावधान किया जा रहा है।

यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को ऊपरी शिमला से आने वाली बसों की शहर में एंट्री न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। लोग पूरे दिन परेशान होते रहे। ढली से शिमला के लिए लोगों को बसें नहीं मिली।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS