बनूटी एन.एच-205 बस -ट्रक की टक्कर

0
1311
hrtc-bus-accident

बनूटी एन.एच-205 बस -ट्रक की टक्कर –
सड़क चौड़ाई कम होने के कारण हुआ हादसा
आगे -पीछे सड़क चौड़ी –हादसा स्थल तंग —
नेशनल हाईवे विंग भी जिम्मेवार — इस मार्ग पर सड़क हादसों के लिए
20 सालों से नहीं हुआ पूरा इस नेशनल हाईवे की चौड़ाई का काम

hrtc-bus-accident

शिमला -कांगड़ा नेशनल हाईवे पर दोपहर 2बजे के करीब हिमाचल पथ परिवहन निगम की चामुण्डा देवी से शिमला आ रही नान स्टाप बस नंबर HP – 68 – 4429 और शिमला की ओर से जा रहे ट्रक नंबर HP -14 -2932 में टक्कर हो गई ! मौके की जानकारी लेने से पता है की वाहनो के चालकों सहित बस यात्री सभी सुरक्षित हैं और एक महिला को कुछ चोटें आई हैं जिसे IGMC उपचार के लिए भेज दिया गया !
विकास समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहा की अचानक मौके पर को देखने से पता चलता नेशनल हाईवे के मापदंडों के अनुसार खुली नहीं हैं नहीं है तथा जिस भाग में दुर्घटना हुई है उस भाग में सड़क की चौड़ाई भी आगे -पीछे सड़क के मुकाबले काफी तंग है जिस कारण यह दुर्घटना घटी है ! यह बात मौके पर पहुंचे विकास समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहीं ! उन्होंने कहा की उनका मानना है की नान -स्टाप बस के चालक की ब्रेक न लगना भी इस दुर्घटना का कारण है !

hrtc-accident

गुप्ता ने कहा की इस नेशनल -हाईवे संख्या -88 बने हुए लगभग 20 -22 वर्ष हो चुके हैं और चक्कर -टूटू -नम्होल के बीच समय पर सड़कों की चौड़ाई न होना सड़क दुर्घटना मुख्य कारण है ! उन्होंने कहा की शालाघाट उप -मंडल तथा सोलन नेशनल हाईवे डिवीजन शिमला सर्कल के अंतर्गत आने वाले सड़क के भाग की तो बहुत खस्ता हालत है और फील्ड इंजीनियरों द्वारा समय पर प्रांकलन तैयार न कर केंद्र सरकार को भेजना भी विकास कार्यों को समय पर पूरा करने में मुख्य अड़चन है ! जबकि इसके मुकाबले नम्होल से कांगड़ा तक शाहपुर सर्कल/हमीरपुर डिवीजन के अंतर्गत आने वाली सडकों के विकास कार्य दिन -रात चले हुए है और सड़कें समय पर चौड़ी हो रही हैं ! नागेन्द्र गुप्ता ने कहा की शिमला सर्कल के अधीन इस मार्ग पर पिछले कई वर्षों से सैंकड़ों ब्लैक स्पॉट अभी भी नंगे पड़े हुए हैं जहाँ कई सड़क दुर्घटनाये हो चुकी हैं और बार -बार बताने पर भी इन्हे ठीक करने के लिए नेशनल हाईवे सोलन डिवीजन व् शालाघाट सब -डिवीजन के अधिकारियों -इंजीनियरों के कान पर जूं नहीं रेंगती !

दुर्घटना से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हेड -कांस्टेबल सुशील कुमार ,जतोग चौकी से 9418119689 पर सम्पर्क करें !

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS