समरहिल-ऐडवांस स्टडी सड़क की खुदाई से जनता परेशान -कैसे चलायें वाहन

0
510

आंखे मूँदे सोया है प्रशासन

पिछले लगभग एक महीने से समरहिल से ऐडवांस स्टडी सड़क में किसी ठेकेदार /कंपनी द्वारा केबल बिछाने का कार्य किया जा रहा है जिस कारण शिमला -समरहिल चौडामैदान और एडवांस स्टडी की ओर आने-जाने वाली स्थानीय जनता तथा पर्यटक अच्छे -खासे परेशान हैं ! विकास समिति टूटू ने जिला प्रशासन तथा महापौर को भेजे एक पत्र में इस परेशानी से अवगत करवाया है ! उन्होने कहा की समरहिल चौक से एडवांस स्टडी चौक तक पूरी सड़क को ऐसी तरह अस्त -व्यस्त कर दिया गया है की वाहन चालक को तथा राहगीर को सड़क में चलना मुश्किल हो गया है !
गुप्ता ने कहा की ठेकेदार ने बीच सड़क में मलबे के ढेर लगा रखे हैं जिस कारण वाहन के टायर से कई मर्तवा छोटे -छोटे पत्थर चटक कर लोगो को भी चोटें लग चुकी हैं !

समिति अध्यक्ष ने कहा की दूसरी ओर कनेडी हाऊस से बालूगंज मार्ग प्रतिबंधित होने पर वाहन सैनीटोरियम हास्पिटल /पीटरहाफ/एडवांस स्टडी या बी॰बी,ए/कोटशेरा/विधि(law) कालेज को वाहन आने -जाने के लिए अन्य कोई विकल्प नहीं है जबकि शिमला में पर्यटक सीजन भी ज़ोरों पर होने के कारण पर्यटक ऐतिहासिक स्थल एडवांस स्टडी घूमने आ रहे हैं और व एक मात्र सड़क बालूगंज -समरहिल -एडवांस स्टडी साधारण मार्ग होने पर घंटों ट्रैफिक जाम मे फंस रहे हैं ! उन्होने कहा की शिमला पुलिस कनेडी चौक से आपातकाल समय में भी सैनीटोरियम तक मरीज को छोडने के बाद परमिट न होने की स्थिति में नम्बरी चालान कर देती है जिस कारण जाम जनता को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है तथा बिना वजह चालान के 1500 -3000 रुपये अदा करने पड़ते हैं !

समिति अध्यक्ष नागेंद्र गुप्ता ने जिला प्रशासन /महापौर से मांग की है की कंपनी /ठेकेदार के खिलाफ कार्य में देरी करने पर जल्द कड़ी कार्यवाही की जाये और कार्य पूरा करवाया जाये तथा इस एडवांस स्टडी वाया समरहिल मार्ग को तुरंत दुरुस्त किया जाये ! समिति अध्यक्ष ने नगर -निगम महापौर से मांग की है की जनहित में सिसिल अनेक्सी से अनाडेल साधारण मार्ग के ऊबड़-खाबड़ हिस्से को भी तुरंत पक्का किया जाये ताकि ऐसी स्थिति में एडवांस स्टडी/पीटरहाफ और कालेज परिसरों की ओर आने जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग आम जनता को मिल सके !

नागेन्द्र गुप्ता ,अध्यक्ष ,विकास समिति टूटू

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS