शहर की अवयवस्था को रोकने के लिये जिला /पुलिस प्रशासन व लोकनिर्माण /नगर -निगम /ठेकेदार का तालमेल होना ज़रूरी

0
356
traffic-jam-chakar

traffic-jam-chakar

आज के एपिसोड के लिये सभी एजेंसियां सामूहिक रुप से जिम्मेवार
​​
​बालूगंज ​-तवी मार्ग पर बुधवार सुबह जैसे ही लोक निर्मांण विभाग ने मशीनो से टायरिंग करने का कार्य शुरु किया और विभाग ने इस मार्ग को वाहनो के लिये बन्द कर दिया वैसे ही मंडी -हमीरपुर -टूटू -कुनिहार से आने वाले वाहनों का जमावड़ा तवी चौक से चक्कर मार्ग पर लगना शुरु हो गया! विकास समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने बताया कि प्रशासन और पुलिस विभाग की लापरवाही के कारण वाहनो का दोनो ओर से एकदम आना ट्रैफिक जाम का कारण बन गया! उन्होंने कहा कि चक्कर मार्ग पर दो किलोमिटर तक वाहनो क़ी कतार घंटों लगने के बावजूद भी एक भी पुलिस कर्मी तवी चौक तथा चक्कर व आर्मी चैक पोस्ट पर ट्रैफिक सुचारू करने के लिये नहीं था जिस कारण लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा! नागेन्द्र गुप्ता ने कहा कि जिला प्रशासन को चाहिये था कि राजधानी में यदि सड़क बन्द करनी थीं तो उसकी बाकायदा नोटिफिकेशन जारी करते तथा समाचार पत्रों के माध्यम से जनता को अवगत करवाते!

गुप्ता ने कहा कि यही आलम सारा दिन मौजूद रहा और जनता सुबह से सांय काल तक परेशान रही!
उन्होंने कहा कि सुबह 8 बजे से 10.30 तक समरहिल सड़क के वाहन वन वे मेँ वाया चक्कर आते हैं उन्हे भी तवी चौक तक आने के बाद वापिस आर्मी चैक पोस्ट से होते हुये वाया बालूगंज जाना पङा और कुछ बड़ी व छोटी मिनी बसे जिन्हे टुटु -मंडी -कुनिहार की ओर जाना था वह बसें 10.30 के बाद भी सांय तक वन वे के तहद बालूगंज की ओर चढ़ गई जिन्हे सड़क बन्द होने के कारण वापिस बैरियर होकर आना पडा ! समिति अध्यक्ष ने कहा कि यदि आर्मी चैक पोस्ट पर एक पुलिस कर्मी खड़ा होता तो ऐसी कुवयवस्था का आलम न होता जो सारा दिन इस मार्ग पर देखने को आज मिला ! उन्होंने कहा कि यही आलम चक्कर मार्ग -भाजपा कार्यालय-बालूगंज मार्ग पर देखने को मिला!

उन्होंने मांग की है कि भविष्य में जनहित में शहर में टायरिंग /या पैच वर्क शुरु करने से पहले या सडक बन्द करने से पूर्व लोक निर्माण विभाग /नगर -निगम /ठेकेदार /जिला तथा पुलिस प्रशासन का तालमेल होना जरूरी है ताकि आम जनता परेशान न हो!

बालूगंज – तवी चौक मार्ग पर टायरिंग के कारण हुये लोग परेशान
पुलिस प्रशासन की लापरवाही के कारण तवी-चक्कर मार्ग तथा चक्कर -बालूगंज मार्ग अवरुद्ध
घंटों लगा ट्रैफिक जाम प्रशासन को चाहिये था – सड़क बन्द की जानकारी का डंडोरा पीटते – अखवार में देते
आर्मी चैक पोस्ट पर पुलिस कर्मी न होने से – वाहन अव्यवस्थित – पहले वाहन बालूगंज गये फ़िर मुङ बैरियर – चक्कर मार्ग पर आये

-नागेन्द्र गुप्ता

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS