बालूगंज – समरहिल निगम सड़कों की दुर्दशा – लोक निर्माण विभाग के अधीन की जाए – जनहित मांग

0
335
hpu-summerhill-welcome-to-hell

hpu-summerhill-welcome-to-hell

सड़क की खस्ताहालत –जनता परेशान
बालूगंज – समरहिल चौक की सड़क सुधारी जाए
बालूगंज -समरहिल रेलवे स्टेशन सड़क की हालत भी खस्ता —
सड़क में गड्डे -ही- गड्डे –कैसे चलायें वाहन —

नगर निगम शिमला के अधीन बालूगंज चौक से समरहिल चौक तथा बालूगंज से समरहिल रेलवे स्टेशन की सड़कों की पिछले दो वर्षों से बहुत ही खस्ता हालत हैं! यह कहना है विकास समिति टूटू के अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता का! उन्होंने कहा कि नगर -निगम शिमला के अधीन इन सड़कों में पिछले दो वर्षों से पैच व् टायरिंग का कार्य नहीं हो रहा है जिस कारण इन सड़कों पर वाहन चालक को वाहन चलाना बहुत मुश्किल हो गया है! नागेन्द्र गुप्ता ने कहा कि इन सड़कों में बहुत ज्यादा गड्डे पड़े हुए हैं जिस कारण पैदल चलने वालों को भी धुल -मिट्टी खानी पड़ती है और गड्डो में भरे पानी के छींटों से परेशान होना पड़ता है!

विकास समिति अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार को चाहिए की नगर निगम शिमला समय पर इन सड़कों की देखरेख करने में नाकामयाब हुआ है इसलिए बालूगंज से समरहिल चौक व् स्टेशन मार्ग तक के ढेड़ कि. मी. के भाग को पी.डब्ल्यू.डी.के अधीन कर देनी चाहिए! उन्होंने कहा कि ठेकेदार भी समय पर किये गए कार्यों के भुगतान न होने के कारण निगम से परेशान हैं और खासकर टायरिंग के काम करने में पिछले दो वर्षों से कन्नी काट रहे हैं जिस कारण इन सड़कों की हालत बिगड़ गई है!

समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री से मांग की है की शिमला की सड़कों की देखरेख चाहे वह निगम के अधीन हैं या लोक निर्माण विभाग के अधीन यह सभी मार्ग एक एजेंसी के अधीन होने चाहिए जिससे आम आदमी को कोई परेशानी न झेलनी पड़े!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS