मुख्यमंत्री को भेजी गई मांग -शालाघाट से दानोघाट तक बिना विलम्ब पैरापिट लगाए जाएँ ! Fly Jump के आसार

0
205
road-accident-sunni

road-accident-sunni

सड़क हादसे में गई एक युवा की जान

महोदय, शालाघाट के पास से दानोघाट तक बिना विलम्ब पैरापिट लगाए जाएँ !

महोदय ,आज 17.12.13 को हमने अमर उजाला शिमला के अंक में शालाघाट के पास एक कार दुर्घटना की खबर पढ़ी जिसमे २७ वर्षीय (Sunni niwasi) युवक की मौत हो गई तथा कार में अन्य सवार घायलों को शिमला आई जी एम् सी रैफर किया गया है !

महोदय ,हम शनिवार 14 तारीख को अचानक किसी निजी कार्य से अर्की गए थे तो हमने इस मार्ग के चले हुए विकास कार्यों को भी देखा तथा टूटू- घणाहट्टी के बीच तथा 16 मील से गलोग और आगे की सड़क जिसको आपके विभाग ने पहले से काफी बेहत्तर है और पैरापिट लगा कर पहले से अधिक सुरक्षित कर दिया है परन्तु महोदय कुछ छोटे छोटे कार्य प्राथमिकता के आधार पर करने बहुत ही अनिवार्य हैं ताकि उन नंगे पड़े स्थानो पर कोई बड़ी सड़क दुर्घटना न हो जाए !

1. चक्कर -से घणाहट्टी तक जहां सड़क चौड़ाई कम होने या अन्य कारणो से पैरापिट नहीं लगाए गए है उन स्थानो को गाइड स्टोन /रेलिंग /आर सी सी पोस्ट लगा कर सुरक्षित किया जाए !

2. हमने देखा कि शालाघाट से दुर्गा घाटी तक के मार्ग को पक्का तो कर दिया है परन्तु सड़क किनारे पैरापिट नहीं लगाए गए हैं और न ही कोइ सुरक्षा कवच या गाइड स्टोन जिस कारण खासकर रात के समय कोई भी वाहन चालाक धोखा लगने के कारण फलाई जम्प से सड़क से बाहर हो सकता है ,जिसकी जानकारी संबंधित एक्सीयन श्री सिंघल तथा सहायक अभियंता श्री गुरदास राम जी को मौखिक तौर पर दे दी गयी है !

हमें पता चला है कि दानोघाट तक सड़क किनारे पैरापिट नहीं है ! अत आपसे निवेदन है कि जनहित में तुरंत इस मार्ग के चौड़े भाग को पक्का करने के साथ-साथ सुरक्षित भी किया जाए !

तुरन्त सख्त आदेश विभाग को जारी किये जाएँ !
धन्यवाद !
नागेन्द्र गुप्ता ,अध्यक्ष ,विकास समिति टूटू,

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS