पांच साल के बाद बिलिंग घाटी में 24 अक्तूबर से होगी शरू प्री-वर्ल्ड कप प्रतियोगिता

0
321
Paragliding competition-billing

 2013 Pre World Cup - Bir Billing

पांच साल के लम्बे अंतराल के बाद बिलिंग घाटी में 24 अक्तूबर से प्री-वर्ल्ड कप प्रतियोगिता होगी शरू , जिसमे देश विदेश के लगभग 100 प्रतियोगी लेंगे भाग विश्व भर में पैराग्लाइडिंग के लिए नम्बर एक माने जाने वाली इसी श्रृंखला में पांच साल बाद फिर एक बार पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा

हिमाचल कि कांगड़ा घाटी के अंतराष्ट्रीय मानचित्र में अंकित बिलिंग कि हरी भरी धाराएं रंग बिरंगे मानव परिन्दों से गुलजार हो उठेंगी। यहां पर फ्री-फ्लाइटर पैराग्लाइडिंग के लिए पूरे विश्व भर से सैकड़ों पैराग्लाइडर अपने करतब दिखाने पहुंचेंगे। रोमांच से भरे इस खेल में इस बार लगभग 400 से अधिक खिलाड़ियों कि देश-विदेश से आने की संभावना है। विश्व भर में पैराग्लाइडिंग के लिए नम्बर एक माने जाने वाली इसी श्रृंखला में पांच साल बाद फिर एक बार पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। पांच साल के लम्बे अंतराल के बाद बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन बिलिंग में इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाने में कामयाब हो पाई है।

Paragliding competition-billing

बीलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग शर्मा us dgk fd उन्हें इस बार अत्यधीक खुशी है कि इस आयोजन को करवाने के लिए उन्हें इस बार कामयाबी मिली , देश-विदेश से कई खिलाड़ी पिछले पांच सालों से इस दिन का इंतजार कर रहे थे, जो कि अब बिलिंग घाटी में अपनी कला व जौहर का प्रदर्शन करेंगे। 24 अक्तूबर से यहां पर प्री-वर्ल्ड कप प्रतियोगिता का आयोजन आरंभ हो जाएगा जो 30 अक्तूबर तक चलेगा। इस प्रतियोगिता में लगभग 100 प्रतियोगी भाग लेंगे।

बीलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन ds सिक्यूरटी चीफ अध्यक्ष अतुल भीमभट्ट us dgk fd अगले वर्ष इस स्थान पर वर्ल्ड कप का आयोजन करने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं, इस बार सुरक्षा के सारे प्रबंध चाख-चौबंद होंगे, किसी भी प्रतियोगी को बिना इंश्युरैंस के ऊड़ान भरने नहीं दी जाएगी, व सभी से बांड भी भरवाया जाएगा। विश्व के मानचित्र पर इस आयोजन ने बहुत बड़ी जगह प्रदान की है जो की हमारे लिए गर्व की बात है, व हिमचाल में रोमांचकारी खेलों को ओर अधीक बढ़ावा देने की जरूरत है।

इस आकर्षक घाटी में कई पैराग्लाइडर प्रतियोगिता से पहले देश-विदेश के ऊड़ान भर रहे हैं। भले ही पांच साल भाजपा के कार्यकाल में प्री-वर्ल्ड कप के योजन को ग्रहण लग गया था, मगर हिमाचल में दुनिया भर के पायलट यहां अपना जौहर दिखाएंगे

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS