हिमाचल प्रदेश के नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्यों ने ली संसदीय नियमों की जानकारी

0
183
“दिल्ली में आयोजित ओरिएंटटेशन कार्यक्रम में हिमाचल के नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्यों को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एंव सांसद आस्कर फर्नांडीस ने सदस्यों को संसदीय नियमों की जानकारी के साथ ही प्रश्न पूछने की तकनीकों के बारे में जानकारी दी”

हिमाचल प्रदेश के नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्यों के लिए लोकसभा सचिवालयए नई दिल्ली में आयोजित ओरिएंटटेशन कार्यक्रम के आज दूसरे दिन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं सांसद आस्कर फर्नांडीस ने लोकहित के मुद्दे उठाने के लिए विभिन्न संसदीय नियमों की जानकारी तथा प्रश्न पूछने की विभिन्न तकनीकों के बारे में सदस्यों को शिक्षित किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने विधायकों को संसदीय समय के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संसदीय प्रणाली को चलाने के लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च करती है। विधायकों को अपने निर्वाचन क्षेत्र तथा जनमानस के विकास एवं कल्याण के मुद्दों को प्रमुखता से उठाने पर जोर देना चाहिए। उन्होंने विधायकों को ओरिएंटटेशन कार्यक्रम का अधिकतम लाभ उठाकर आगामी बजट सत्र में इसका उपयोग करने की सलाह दी।

इसके साथ ही पूर्व सांसद एस.एस आहलूवालिया ने विधायकों को संसदीय प्रणाली की विदाई प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी।

वहीं केन्द्रीय संस्कृति मंत्री चन्द्रेश कुमारी ने विधायकों को अपने क्षेत्रों से सम्बन्धित विभिन्न मुद्दों को सुलझाने के लिए उपलब्ध विभिन्न मंचों का अधिकतम उपयोग करने की सलाह देते हुए इनके बारे में विस्तृत जानकारी दी।

source:information and public relation himachal perdesh shimla

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS