योजनाओं के नाम को लेकर आपस में बच्चों की तरह लड़ रही है सरकारें

0
390
atal-bihari-vajpayee-schemes

atal bihari vajpayee rashan bags

“हिमाचल में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी के नाम पर भाजपा शासन काल के दौरान चलाई गई सभी योजनाओं से कांग्रेस सरकार हटायेगी अटल का नाम ”

अब जब हिमाचल में कांग्रेस सरकार सतासीन है तो पूर्व में भाजपा सरकार द्वारा अटल के नाम से शुरु की गई योजनाओं से अटल नाम को हटावाने का काम कांग्रेस सरकार ने शुरु कर दिया है।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी के नाम का अब हिमाचल प्रदेश में नहीं दिखेगा , क्योंकि वीरभद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश में अटल नाम से चल रही योजनाओें से अटल नाम हटाने का फैंसला ले लिया है। जिसके चलते प्रदेश में अटल नाम से चल रही सभी योजनाओं से अटल शब्द हटा दिया जाएगा।

नेताओं के नाम पर चल रही ये सियासत पूर्व बीजेपी सरकार द्वारा राज्य और केन्द्र की कई योजनाओं के साथ बीजेपी के नेता अटल बिहारी वाजपयी के नाम पर रखने से शूरु हुई है और कांग्रेस सरकार शुरु से ही इसका विरोध करती आ रही है ।

himachal 108 ambulance

तो अब सता में आने के बाद कांग्रेस ने अटल स्वाथ्य योजना 108 , अटल बिजली बचत योजना , अटल आवास योजना , अटल वर्दी योजना और अटल सस्ता राशन बैग योजना के साथ-साथ उन सभी योजनाओं से अटल का नाम हटाने और योजनाओं के साथ किसी का भी नाम न जोड़ने का फैंसला लिया है।
वहीं प्रदेश की कांग्रेस सरकार का दावा है कि ये सभी योजनाएं केंन्द्र की यूं पी ए सरकार की देन है और ये सभी योजनाएं किसी व्यक्ति विशेष के नाम के बिना ही रहेगी।

उधर दूसरी और कांग्रेस सरकार के इस फैंसले पर कडा विरोध जताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने वीरभद्र सरकार को चेतावनी दी है कि अगर प्रदेश में चल रही किसी भी योजना से अटल नाम हटाया गया तो जब बीजेपी सत्ता में आयेगी तो वो भी सालों से कांग्रेस नेताओं के नाम से चल रही सभी योजनाओं और संस्थानों से कांग्रेस नेताओं का नाम हटा देगी।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS