राजनाथ सिंह के संभाली भाजपा के अध्यक्ष पद की कमान

0
285
rajnath-singh-bjp-president

rajnath-singh-bjp-president

“पार्टि ने सर्वसहमति से राजनाथ सिंह को चुना भाजपा का नया अध्यक्ष साथ ही 2014 के चुनाव में पार्टि की जीत को सुनिश्चित करवाने की जिम्मेदारी भी भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह को सौंपी गई है”

भष्ट्राचार के आरोपों में घिरने के बाद बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टि ने सर्वसहमति से राजनाथ सिंह को भारतीय जनता पार्टि के नए अध्यक्ष चुन लिया है। बीजेपी संसदयी बोर्ड द्वारा राजनाथ का नाम पार्टि के नए अध्यक्ष के लिए चुने जाने के बाद उन्होंने नामाकंन पत्र भरा। किसी और के नामाकंन पत्र न भरने पर बिना किसी विरोध के पार्टि ने राजनाथ को पार्टि का नया अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की । संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टि के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने राजनाथ सिंह के नाम को अध्यक्ष पद के लिए आगे रखा जिसे पार्टि की सर्वसहमति के साथ -साथ पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने भी स्वीकारा है।

गौरतलब है कि भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी पर पूर्ती समूह के अध्यक्ष के तौर पर अनुचित लेनदेन के और जमीन हड़पने के आरोप है, जिसके कारण पार्टि में उठे विरोध के चलते नितिन गडकरी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हांलाकी नितिन इन सभी आरोपों को राजनितिक साजिश करार दे रहे है। उन्होंने कहा कि अब वो पार्टि में अध्यक्ष पद के लिए दोबारा दावेदारी पेश नहीं करगें और जब तक वो इन सभी आरोपों से बेदाग साबित नहीं होगें तब तक वो वापिस नहीं लौटेगें।

वहीं नवनिर्वाचित पार्टि अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्वअध्यक्ष नितिन गडकरी ने पार्टि की छवि को साफ बनाए रखने के लिए अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का निर्णय और खुद को बेदाग साबित होने तक पद से दूरी बनाने का निर्णय ये साबित करता है कि वो बेदाग है , और पूरी भारतीय जनता पार्टि उनके साथ है।

उधर 2014 के आम चुनाव में पार्टि को जीत दिलवाने की जिम्मेदारी पार्टि के नए अध्यक्ष राजनाथ सिंह को सौंपी गई है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS