भारतीय लोकतंत्र की विविधता और अभिव्यक्ति की आजादी पर आडवाणी की चिंता वाज़िब: राठौर

0
51
Kuldeep Singh Rathor on Shanta Kumar l

शिमला-लोक सभा के मध्यनज़र हिमाचल प्रदेश में राजनितिक बयानबाजी का दौर जारी है!
आज हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता राष्ट्रवाद के नाम पर लोगों को ग़ुमराह करने का प्रयास कर रहे है! कांग्रेस ने कहा कि उन्हें इस कि व्याख्या भी करनी चाहिए। कांग्रेस ने कहा कि देश मे कुछ पूंजीपतियों को लाभ पहुचाना,देश को झूठे संपने दिखाना,किसानों को कर्जो में डुबोना या फिर सेनिको या शहीदों के नाम पर राजनीति करना, शायद भाजपा का यही राष्ट्रवाद है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा के कथित राष्ट्रवाद पर चिंता व्यक्त करते कहा है कि भाजपा कभी धर्म के नाम पर तो कभी लोगों की भावनाओं पर लोगों को गुमराह कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकती रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का यह कहना कि खुद से राजनीतिक तौर पर असहमति रखने वालों को कभी दुश्मन नही माना जाना चाहिए।राष्ट्रवाद पर अपनी अवधारणा से असहमत होने वालों को देशद्रोही मानना सरासर गलत है।भारतीय लोकतंत्र का सार उसकी विविधता और अभिव्यक्ति की आजादी पर आडवाणी की चिंता वाज़िब और सत्य है।

राठौर ने कहा है कि भाजपा राष्ट्रवाद पर देश को गुमराह कर राजनेतिक हित साधने की भरपूर कोशिश में है। कुलदीप राठौर ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मंडी संसदीय सीट की ज्यादा चिंता सता रही है।पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व पंडित सुखराम के एक साथ आगे आने से प्रदेश की चोरों सीटों पर कांग्रेस मजबूत स्थिति में है।।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें