Model Code of Conduct Violations in Himchal Pradesh

शिमला-हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश सरकार द्वारा अपने चेहतों अफसरों को चुनावों के समय सेवा विस्तार पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताया है।कांग्रेस का कहना है कि चुनावों के समय प्रदेश सरकार ऐसा कोई निर्णय नहीं ले सकती।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रजनीश किमटा ने मंडी जोन के पी डब्लू डी के मुख्य अभियंता,जो इस माह के अंत मे सेवा निवृत्त हो रहे है के सेवा विस्तार के प्रस्ताव पर हैरानी जताई है।उनका कहना है कि देश मे आदर्श आचार संहिता के चलते राज्य सरकार किसी भी अधिकारी के सेवा विस्तार का अनुमोदन कैसे कर सकती है।

इसी प्रकार हिमुडा के सीईओ के सेवा विस्तार पर भी उन्होंने घोर आपत्ति जताई है।

कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि क्या राज्य सरकार के पास उन के अधीनस्थ अधिकारी की कमी है या उन के बगैर सरकार का सारा काम प्रभावित हो जायेगा। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से राज्य सरकार के ऐसे किसी भी प्रस्ताव को तुरंत निरस्त करने का आग्रह किया है।

कांग्रेस कहना है कि अगर चुनाव आयोग राज्य सरकार को किसी भी प्रकार की कोई अनुमति देता है तो कांग्रेस न्यायलय का दरवाजा खटखटाएगी और प्रदेश में भाजपा द्वारा आदर्श आचार संहिता का किसी भी स्तर पर उल्लंघन या चुनावों को प्रभावित करने के किसी भी प्रयास को कांग्रेस सहन नही करेगी।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें