लोक निर्माण विभाग की लापरवाही से टुटू में सड़क हादसा, गहरी नाली में जा फँसी कार

0
1008
airport-road-lower-tutu-accident-alto

शिमला – विकास समिति टुटू के अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने प्रदेश लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए हैं! समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहा की शिमला ग्रामीण डिवीजन के अंतर्गत जतोग सब डिवीजन ने सतपाल बिल्डिंग के आगे सड़क चौड़ी करने की जगह गहरी नाली बना कर पहले से चौड़ी सड़क को जानलेवा व तंग कर दिया है!

उन्होने कहा की उसका अंजाम यह हुआ की हर समय जानलेवा तंग मोड़ पर एक आल्टो कार नाली में उतर गई!

गुप्ता ने कहा की गनीमत यह रही की चालक सहित किसी भी बैठे अन्य व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है!

नागेन्द्र गुप्ता ने कहा की रोजाना ट्रैफिक जाम के लगते कई मर्तवा प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के उच्च -अधिकारियों तक इस तंग व तीखे मोड़ को चौड़ा करने की मांग की गई है लेकिन पीडबल्यूडी विभाग सड़कों को चौड़ा करने की जगह यू-टाईप ड्रेन बना कर उल्टा तंग और जानलेवा बना रहा है!

नागेन्द्र गुप्ता ने कहा की सड़क किनारे हमेशा विभाग वी-टाईप ड्रेन बनाता है और यदि यू टाईप ड्रेन कहीं मजबूरी में भी बनाई जाती है तो उसे लोहे की जाली लगा कर सुरक्षित किया जाता है !

lower-tutu-traffic-jam

उन्होने कहा की विभाग के समझदार अभियन्ताओं ने इस ड्रेन को बहुत अधिक चौड़ा और गहरा कर जानलेवा बना दिया है जिसकी संभावना पहले ही व्यक्त कर विभाग के इंजीनीयरों को किसी भी अप्रिय घटना से आगाह कर दिया गया था ! विकास समिति अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहा की यदि लोक निर्माण विभाग के कुछ आलाधिकारी और फील्ड इंजीनीयर विकास कार्यों को करने के लिए भविष्य में गंभीर नहीं होते हैं तो वह सड़कों के उचित रख-रखाव के लिए आंदोलन करने से भी कतराने वाले नहीं है !

गुप्ता ने कहा की तारादेवी क्रासिंग /कैंथ के जुब्ब्ड़ से टुटू चौक तक चार किलोमीटर के क्षेत्र में चार-पाँच ऐसे ब्लैक स्पाट नंगे पड़े हुये हैं जहां कभी भी कोई सड़क दुर्घटना घटित हो सकती है जिसकी पूरी जिम्मेवारी फील्ड इंजीनीयरों की होगी!

उन्होने प्रदेश के मुख्यम्न्त्री जिनके पास लोक निर्माण विभाग का मंत्रालय भी है फील्ड इंजीनीयरों को ब्लैक स्पाट्स बिना विलंब ठीक करने के निर्देश देने की मांग भी की है

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें