शिमला जिले के कोटखाई इलाके के हलियाला जंगल से चार जुलाई 2017 को स्कूल की अवधि खत्म होने के बाद 16 साल की एक लड़की लापता हो गई थी.

सीबीआई ने हिमाचल प्रदेश के कोटखाई रेप एवं हत्याकांड के आरोपी को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि संदिग्ध को शुक्रवार रात को गिरफ्तार किया गया और उसे पूछताछ के लिए यहां लाया जा रहा है.

अधिकारियों ने संदिग्ध की पहचान का खुलासा नहीं किया क्योंकि इस मामले की जांच अदालत की निगरानी में की जा रही है. उन्होंने कहा कि आरोपी को 25 अप्रैल तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है.

आपको बता दें कि शिमला जिले के कोटखाई इलाके के हलियाला जंगल से चार जुलाई 2017 को स्कूल की अवधि खत्म होने के बाद 16 साल की एक लड़की लापता हो गई थी. उसका निर्वस्त्र शव छह जुलाई को जंगल में पाया गया था. पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट से पुष्टि हुई थी कि उससे रेप किया गया.

इस बलात्कार कांड ने पिछले साल हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में काफी विवाद पैदा कर दिया था. राज्य सरकार के अनुरोध पर 19 जुलाई को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी.

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें