विधान सभा चुनाव में 10 सीट से नीचे सिमट जाएगा कांग्रेस का आंकड़ा: भाजपा

0
243
PK Dhumal cast vote

शिमला: दिनभर के सन्नाटे के बाद हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान ख़त्म होते ही बयानबाजियों का दौर फिर शुरू हो गया है जो कि 18 दिसंबर तक ज़ारी रहेगा। इस कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने बयानबाजी की शुरुआत की है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र धर्माणी ने बयान ज़ारी किया है कि प्रदेश में हुए भारी मतदान और लोगो के उत्साह से यह साबित होता है कि भाजपा विधानसभा चुनावों में भारी बहुमतों से सरकार बनाएगी और कांग्रेस का आंकड़ा दस से नीचे सिमट जाएगा।

धर्माणी ने कहा कि 18 दिसम्बर को प्रो प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

धर्माणी का कहना है कि भाजपा की जीत का सबसे बड़ा कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के प्रति समर्थन और कांग्रेस सरकार के खिलाफ गुस्सा है।

धर्माणी के मुताबिक प्रदेश के सभी चुनाव क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी को भारी जनसमर्थन मिलता दिखा और इस बार कांग्रेस विधासभा में अपने अब तक के नियुनतं आंकड़े पर सिमट जाएगी।

भाजपा का मानना है कि मतदाता मोदी पार्टी के ‘स्वर्णिम हिमाचल दृष्टिपत्र’ के प्रति विश्वास की वजह से ही लोग बड़ी संख्या में वोट डालने के लिए आए।

भाजपा को कांग्रेस सरकार के कथित भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, नशे को बढ़ावा देने और गुड़िया कांड के कारण जनता में सरकार के प्रति भारी आक्रोश दिखाई दिया है।

बता दें कि इस बार विधान सभा चुनावो में 74 प्रतिशत के करीब मतदान दर्ज़ किया गया जो कि पिछले चुनाव से अधिक है। मतों की गणना 18 दिसंबर के दिन होनी है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें