उपायुक्त शिमला ने बालतंत्र अभियान के तहत छात्रों को बताया वोट का महत्व

0
240
Shimla DC Rohan Chand Thakur at schools


शिमला:
शिमला रोहन चंद ठाकुर ने जिला प्रशासन शिमला के मतदाता जागरूकता अभियान बालतंत्र के तहत शिमला के विभिन्न स्कूलों में छात्रों को मतदान के महत्व की जानकारी प्रदान की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोटमोर व सेंट एडवर्ड स्कूल के छात्रों को मतदान प्रक्रिया और मतदान के महत्व की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

उपायुक्त ने छात्रों को जिला प्रशासन शिमला द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए आरंभ किए गए अभियान ‘बालतंत्र’ और ‘गो ब्लू’ (जो ब्लू) की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।

उन्होंने छात्रों को बताया कि देश के विकास और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए यह सबसे आवश्यक है कि मतदाता निर्वाचन के दौरान अपने मत का प्रयोग करें।DC Shimla Rohan Chand thakur

उन्होंने छात्रों को मतदान के महत्व की जानकारी देते हुए बताया कि वह घर जाकर अपने अभिभावकों और परिचितों को मतदान के लिए प्रेरित करें, ताकि वह विधान सभा निर्वाचन के दौरान अपने मत का प्रयोग कर सकें। उन्होंने कहा कि मतदान किसी भी लोकतंत्र में एक उत्सव की तरह होता है और हम सभी का दायित्व है कि हम मतदान कर अपने अधिकार का प्रयोग करें।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन शिमला द्वारा विधान सभा निर्वाचन के दौरान मतदान प्रतिशतता को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके तहत मतदाताओं को विभिन्न माध्यमों द्वारा मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें