एचआरटीसी बस द्वारा 10 वर्षीय बच्चे को कुचलने का मामला: गुस्साईं भीड़ बेकाबू ,तोड़ डाली डीएसपी की गाड़ी और बसों के भी शीशे

0
1412

चम्बा- हनुमान चौक (चुवाड़ी) पर एचआरटीसी की बस द्वारा एक स्कूली छात्र को कुचलने का मामला शाम होने तक भी ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार सुबह एचआरटीसी की एक बस की चपेट में आने से एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार 5वीं कक्षा में पढऩे वाला हर्षित जब सुदली चौक के पास हनुमान मंदिर में माथा टेक रहा था तो एक एचआरटीसी की बस (नम्बर एच.पी.73-2526) तेज रफ्तार में आई और उसका एक हिस्सा बच्चे के साथ जा लगा जिसके कारण बच्चा सड़क पर गिर गया तथा उसी समय बस का पिछला टायर उसके सिर पर चढ़ गया। परिणामस्वरूप बच्चे की उसी समय मौत हो गई।

गुस्साई भीड़ सड़क पर जमा है तो डीएसपी डलहौजी की गाड़ी तोड़ दी गई, साथ ही एचआरटीसी की बसों के भी शीशे तोड़ दिए । मौके पर डीसी चंबा सुदेश मोकटा व एसपी वीरेंद्र तोमर भी भीड़ को शांत करवाने में नाकाम ही दिख रहे हैं।

हालांकि, एसपी ने मौके की नजाकत को समझते हुए एसएचओ चुवाड़ी को निलंबित करने के साथ ही चंबा मुख्यालय स्थानांतरित करने के भी आदेश दे दिए हैं। बावजूद इसके वहां मौजूद भीड़ मानने को तैयार नहीं है। जिला के उच्चाधिकारियों के सामने ही भीड़ ने डीएसपी डलहौजी की गाड़ी पर पहले पथराव किया, उसके बाद उसे पलट दिया।

यही नहीं वहां से गुजर रही एचआरटीसी की बसों के शीशे भी तोड़कर उन्हें नुकसान पहुंचाया। इस वक्त भी गुस्साएं लोग सड़क पर जमा हैं। सुधली चौक पर गुस्साईं भीड़ के सामने पुलिस के समक्ष चालक-परिचालक को किसी तरह भी बचाना चुनौती बनी हुई है। भीड़ किसी भी हालात में चालक-परिचालक को मौके पर दंडित करना चाहती है। उधर,मृतक छात्र का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें