अब एचआरटीसी चालक बस चलाते समय नहीं सुन सकेंगे मोबाइल फोन, परिचालक के पास जमा करवाना पड़ेगा फोन

0
2231
hrtc-driver-uses-mobile

शिमला- पथ परिवहन निगम के चालक अब ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन नहीं सुन सकेंगे क्योंकि निगम प्रबंधन ने बस चलाते समय चालकों के फोन सुनने पर रोक लगा दी है। प्रबंधन द्वारा जारी आदेशों में चालक को बस में चढ़ने से पहले अपना मोबाइल फोन परिचालक को थमाना होगा। ऐसे में यदि इस दौरान चालक को कोई कॉल आती है तो उसे परिचालक सुनेगा और चालक तक इस बारे में संदेश पहुंचाएगा।

ये भी पढ़ें: जीएस बाली इस लापरवाह एचआरटीसी चालक के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?

चालकों द्वारा मोबाइल फोन सुनते समय हो रहे बस हादसों को रोकने व इस संबंध में निगम को मिल रही शिकायतों के चलते निगम प्रबंधन ने उक्त फैसला लिया है। इस बाबत प्रबंधन ने सभी डिपुओं को आदेश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: भीड़ से भरी बस में एचआरटीसी चालक फोन का उपयोग करते हुए

निगम ने इन आदेशों में स्पष्ट किया है कि जो भी इसमें कोताही बरतेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बसों में निगम के आदेशों की अनुपालना की जा रही है या नहीं इसकी निगरानी बसों में चैकिंग करने वाले इंस्पैक्टर भी कर सकें गे।

वीडियो देखें: निजी बस चालक फोन पर बात करते हुए

टिकट चैकिंग के साथ वे इसकी भी निगरानी रखेंगे। इससे पहले चालक को अपना फोन परिचालक को देना होगा। ऐसे में यदि चालक इसमें आनाकानी करता है तो परिचालक उससे फोन मांग सकता है। इसके बाद भी यदि वह अपना फोन परिचालक के पास जमा नहीं करवाता है तो परिचालक इसकी शिकायत प्रबंधन से कर सकता है। प्रबंधन के मुताबिक पूरे प्रदेश से एक महीने में ऐसी दर्जनों शिकायतें दर्ज की जा रही हैं।

Photo: Himachal Watcher/Representational Image

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें