शिमला में बर्फबारी पर्यटकों के लिए सौगात,आम जनता के लिए बनी परेशानी

0
566

shimla-club

“राजधानी शिमला में हुई बर्फबारी आम जनता के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है, बिजली गुल , सडके बदं , दुध और ब्रेड के लिए भी तरसे लोग”

शिमला में बर्फबारी जहंा पर्यटकों के लिए सौगात ले कर आई वहीं दूसरी और बर्फबारी से आम जन-जीवन काफि हद तक प्रभावित हुआ है । बर्फबारी के कारण जहां राजधानी शिमला की आधे से ज्यादा रास्ते बंद है, वहीं लाईट ने भी इस कढ़ाके की सर्दी में शहर के लोगों को ठिठुरने के लिए मजबुर कर दिया है बर्फबारी के कारण शहर में कई जगह घरों पर पेड़ भी गिरे है जिससे इस बर्फानी रात में लोग डर के मारे कई घन्टों तक अपने घरों के बाहर बिताने के लिए मजबूर हो गए है।

राजधानी के कुछ क्षेत्र तो ऐसे भी है जो दो दिनों से अधेंरे में डुबे है और इस र्बफबारी के कारण होने वाली परेशानियों का सामना कर रहें है । रास्ते बदं होने के कारण आम जनता रोजर्मरा की जरुरी चीजों दूध और ब्रेड के लिए भी तरस गए है । वहीं रास्तें बंद होने के कारण कामकाजी लोग को पैदल ही अपने घर से आॅफिस तक का सफर तय करना पड़ा है ।

tata safari

जहां आम जनता बर्फबारी के कारण इन सभी समस्याओं से जुझ रही है वहीं बाहरी राज्यों से बर्फ की चाहत ले कर आए सैनानीयों के लिए ये बर्फबारी खुशियों की सौगात ले कर आई है और पर्यटक इस बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे है।

Images:Sunny Thakur

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें